स्वागत

Saturday, February 13, 2010

सचिन संग गाना चाहती हैं लता

आशा भोंसले तो सचिन तेंदुलकर के साथ गाने की इच्छा जता ही चुकी हैं और अब सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने कहा है कि अगर सचिन राजी हो तो उन्हें इस चैंपियन बल्लेबाज के साथ गाने में बहुत खुशी होगी।
स्टेज शो को अलविदा कह चुकी लता ने बातचीत में कहा कि अगर कोई इस बारे में पहल करेगा या सचिन कभी मुझे कहेगा तो मैं उसके साथ जरूर गाउंगी। इसके लिए सही मौका और सही मंच होना चाहिए।
इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली के साथ गा चुकी आशा ने कहा था कि उनकी ख्वाहिश तेंदुलकर के साथ गाने की है और इसके लिए वह उन्हें न्यौता देंगी।

सचिन के पिता और मराठी उपन्यासकार रमेश तेंदुलकर ने अपने पसंदीदा संगीतकार सचिन देव बर्मन के नाम पर सचिन का नाम रखा था ।
आशा ने कहा था कि सचिन इतना व्यस्त है कि उसे क्रिकेट के अलावा किसी चीज के लिए फुर्सत नहीं है। मैं उसे एक दिन घर पर खाने पर बुलाकर इस बारे में बात जरूर करूंगी। उसके साथ गाने में बड़ा मजा आएगा।
लता ने कहा कि उन्हें लगता है कि सचिन को संगीत की बहुत अच्छी समक्ष है और वह विभिन्न तरह का संगीत सुनता है। मैंने हमेशा देखा है कि जब वह क्रिकेट नहीं खेल रहा होता है तो उसके कान में वॉकमैन का ईयर फोन लगा होता है। वह संगीत का बहुत शौकीन है। अंजलि और वह मेरे कार्यक्रमों में भी आया करते थे और वह बड़ी लगन से सुनता था।
माइकल जैक्सन, इंग्लिश रॉक बैंड बीटल्स से लेकर बॉलीवुड गीतों खासकर लता, आशा और किशोर कुमार के मुरीद तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कोई वाद्य यंत्र बजाना सीखना चाहते थे और गिटार उन्हें बेहद पसंद है।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सर्वाधिक रना चुके सचिन ने हाल ही में अपने इस सुनहरे सफर पर लिखी गई एक किताब में कहा है कि वह लता, आशा और अमिताभ बच्चन से प्रेरणा लेते हैं।
इस बारे में लता ने कहा कि यह उसका बड़प्पन है। वह खुद बहुत महान खिलाड़ी है और निजी जिंदगी में भी बहुत अलग किस्म का लड़का है। उसे आदर्श कहा जा सकता है। हमारे घर में तो उसे सब क्रिकेट का भगवान कहते हैं। वह खुद दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत है ।

No comments:

Post a Comment

न मॉडरेशन की आशंका, न ब्लॉग स्वामी की स्वीकृति का इंतज़ार। लिखिए और तुरंत छपा देखिएः